Adsense के लिए Apply कब करे Tips हिंदी में जानकारी 2018

Adsense के लिए Apply कब करे Tips हिंदी में जानकारी 2018

Google Adsense Ke Liye Apply Kab Kare Tips 2019 In Hindi हेलो नमस्कार दोस्तों आज हम जानकारी लेंगे Website Blog बनाने के बाद Adsense के लिए Apply कब करें

ज्यादातर Blogger को पता नहीं होता है कि Adsense Apply कब होता है इसीलिए वह बिना तैयारी करें बिना Blog को Ready किए Adsense को Apply कर देते हैं.

इसीलिए Blogger Adsense को Approved करवाने में सफल नहीं हो पाते हैं तो आज हम इसी के बारे में बात करेंगे की Website को Adsense से कब कनेक्ट करना चाहिए.

क्योंकि जो अभी नए आए हैं इंटरनेट की दुनिया में उनको पता नहीं होता कि Google की नियम क्या है Adsense Apply करने के लिए कितना Page View चाहिए .

कितने Visitor होने चाहिए Website बनाने के बाद Adsense की पॉलिसी का पालन करने के लिए क्या-क्या करना चाहिए इस बारे में उनको पूरी जानता नहीं होती है.

Google Adsense Ke Liye Apply Kab Kare Tips 2019 In Hindi 

ज्यादातर Blogger अपने Blog को पूरी तरीके से तैयार नहीं करते हैं और दो चार Post लिखने के बाद Adsense Apply कर देते हैं.

इसी कारण से उनका Adsense Approved होने की बजाय Disapproved हो जाता है और बार-बार Adsense Apply करने से Adsense Account Block  हो जाता है.

इसीलिए मैं कहना चाहूंगा पहले आप पूरी तरीके से Blog  Ready कर लीजिए जब आपको लगे कि आपका Blog आपको पैसे कमा कर दे सकता है उसके बाद ही Adsense Apply कीजिए.

मेहनत करने के बाद फल खुद ही मिलने लगता है यह तो आप जानते ही हैं तो बस आप इतनी मेहनत करने पर ध्यान दें.

Blog किस पर बनाये

Blog बनाने के लिए आपके पास दो माध्यम है यह क्या Blog्स्पॉट दूसरा WordPress है इसमें WordPress आपको Paid रहेगा.

अगर आप Blogging की दुनिया में New  है और ज्यादा जानकारी नहीं है तो मैं आपको बोलूंगा Google पर Blogger में Free Website बनाये Blogging  के बारे में पूरी जानकारी लीजिए.

Blogspot और WordPress दोनों में से कौन सा बेहतर है के बारे में आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी

Adsense

Adsense एक Advertising Website है जिसको Google के द्वारा बनाया गया है Adsense COmpany विजिटर के द्वारा Ads पर Click करने के पैसे देती है.

इसके लिए आपके पास Blog या एक Website होनी चाहिए और उस पर एक अच्छा Traffic होना चाहिए विज्ञापन को चालू करने के लिए आपको Code दिए जाते हैं .

उन Code को आपको अपने Blog या Website में लगाना होता है जिसके बाद Google के विज्ञापन Website में दिखाए जाते हैं

अगर आपको Adsense के बारे में पूरी जानकारी है तो कोई दिक्कत नहीं है अगर Adsense के नियम कानून के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है तो उसके बाद में पता कर ले ताकि बाद में होने वाली परेशानी से बचाए जा सके.

क्योंकि Adsense अपने नियम के लिए बहुत ही ज्यादा सख्त है Adsense के नियमों का पालन नहीं करने पर और उल्लंघन करने पर Adsense Account  Block हो जाता है

Adsense के लिए Apply कब करे पूरी जानकारी हिंदी में 2019

दोस्तों यहां पर दी जाने वाली जानकारी के बाद आप को बड़ी आसानी से पता चल जाएगा कि Apply कब करें और कैसे करें और आप ज्यादा जल्दी ना करें.

पूरी जानकारी लेने के बाद ही सोच समझ कर इस कार्य में आगे बढ़े क्योंकि हम कुछ नहीं कर पाते अगर Adsense हमारी Website पर Apply किए जाने वाली Application को Disapproved कर देता है तो

चलिए जान लेते है इस बारे में

1. Content

आपके द्वारा Apply किए जाने वाली Application Content के ऊपर ही पूरी तरीके से डिफेंड होती है बाकी चीजें तो बाद की बात है सबसे बड़ा जो काम है .

वह है आपका Content आपका कंटेन आपकी Website की एक नीव की तरह है जिसके बिना आपकी Website ढह जाएगी.

क्योंकि Adsense आपके आर्टिकल के हिसाब से ही विज्ञापन को तैयार करता है Website पर लगाने के लिए

इसीलिए आपके Blog पर इतनी Post होनी चाहिए कि उनके शब्द 5000 से 10000 शब्द तक हो इतने आर्टिकल के लिए आपके Blog पर 10 या उससे ज्यादा Post होनी चाहिए.

Talent

जब आप Adsense को Application Apply करते हैं तो Adsense की टीम आपकी Website को  पूरा Check करती है उसमें आपके Post के लिखने का ढंग तरीका चेक करती है.

अगर वह Adsense टीम को certified  करता है तो आपको Approved कर देती है अन्यथा Apply Disapproved हो जाता है.

Copyright Content Artical

आपने अपनी Website या Blog पर जो भी Post पब्लिश की है वह आपके द्वारा खुद की लिखी होनी चाहिए अगर आपने किसी भी Website या .

फिर उसमें काट छांट करके Modify करके Edit किया  है तो Adsense को उसका तुरंत पता चल जाता है और उसको कुछ भी Copyright मिलता है तो आपका Adsense Account Disapproved हो जाता है.

Bounce Rate

काउंसलेट इसका मतलब होता है कोई भी विजिटर आकर आपके Blog पर कितना समय तक रुकता है उससे पता चलता है कि उसको आपकी आर्टिकल या Website कितनी पसंद आ रही है.

बाउंस रेट को घटाने के लिए अपनी Post को कम से कम 1000 Word  तक का रखें अर्थात लंबा रखें और अपने Blog से संबंधित अन्य Blog पर कमेंट करना शुरू करें.

SEO

Blog को Ready करने के बाद सबसे पहले आपको Google,Bing Yahoo,Yandex जैसे बड़े सर्च इंजन में सबमिट जरूर करें जिससे आपका Blog सर्च इंजन फ्रेंडली बन जाए.

इसकी सहायता से आपके Blog पर सारी सर्च इंजन के द्वारा ट्रैफिक आ पाएगा जिससे Adsense अप्रूव करवाने में दिक्कत नहीं आती है.

Blog का Seo कैसे करते है इसके लिए ये पढ़े Seo कैसे करे पूरी जानकारी 

Blog Design

Adsense एप लाइक करने से पूर्व अपने Blog की डिजाइन अच्छी कर ले उसमें  जरूरी विजिट को लगाएं आपको Blog को पूरा कलरफुल नहीं करना है .

मतलब सिंपल रखना है और महत्वपूर्ण चीजों को ही Blog के अंदर जोड़े दूसरा कारण यह भी है कि Adsense को सिंपल डिजाइन वाला Blog  ज्यादा अच्छा लगता है और उसको चेक करने में भी आसानी होगी.

Create Page

Adsense Account बनाने के बाद Apply करने से पहले आपको अपने Blog  के अंदर About Us Privacy Policy Contact Us Page  जरूर बनाना है .

यह बहुत ही ज्यादा जरूरी है कई बार इसकी  वजह से भी Adsense Account Application Accpet होने में दिक्कत आती है

अगर आपको Page नहीं बनाना आता है तो इसे पढ़े Blog के लिए Page कैसे बनाये 

Sitemap

Sitemap के अंदर आपकी Website के सारे Post में Page के Url के Link होते हैं जिसके कारण Adsense को आपके Blog में कौन सी जानकारी उपस्थित है उसके बारे में आसानी से पता चल जाता है.

अगर आप ने Sitemap नहीं बनाया है तो ये पढ़े Blog के लिए Sitemap कैसे बनाये 

Ranking

Adsense Account बनाने के लिए आपके Blog Website की रैंकिंग 500000 से 1000000 होनी चाहिए इसके बारे में मैं कुछ नहीं बोलना चाहूंगा .

क्योंकि मेरे Blog की रैंकिंग बहुत ही ज्यादा थी 5000000 से भी ऊपर थी मगर फिर भी Approved हो गया तो इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता.

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी से समझ में आ गया होगा कि Google Asense Ke Liye Kab Apply Kare.

Traffic

वैसे तो ब्लॉग के लिए गूगल ऐडसेंस अकाउंट ने कितना पेज निर्धारित किया है  इसका नहीं बताया लेकिन कम से कम 50 से 100 विजिटर तो होनी ही चाहिए क्योंकि के बिना तो आपकी कमाई भी नहीं होगी

अगर आपने बताई गई शादी कीजिए अपने Blog में तैयार कर ली है तो आप आसानी से Blog Ko Adsense Se Jode

उम्मीद करता हूं आपको मेरा आर्टिकल  Google Adsense के लिए Apply कब करे जरूर पसंद आया होगा आज अगर पसंद आया है तो मुझे कमेंट कीजिएगा हमारी आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिएगा आपका दिन शुभ हो दोस्तों धन्यवाद

Leave a Comment